My Blog List

20160711

लड़के की मैनरिज्म समझने में वक्त लगा : अदिति भाटिया


 अदिति भाटिया स्टार प्लस के नंबर वन शो ये हैं मोहब्बते में कमाल दिखा रही हैं. उनका रुही का किरदार बेहद पसंद किया जा रहा है. पेश है अनुप्रिया अनंत से हुई बातचीत के मुख्य अंश

 अब तक आपका अनुभव कैसा रहा है?
 अब तक का अनुभव अच्छा रहा है.जो काम आप करते हैं, उसमें अगर आपको मजा आ रहा होता है, तो अनुभव हमेशा शानदार ही होता है. अपने साथी कलाकारों से मुझे अभी बहुत कुछ सीखना है. हम शो में बहुत मस्ती करते हैं.मैं दूसरे प्रोजेक्ट के लिए 10 दिनों तक कश्मीर में थी और मुझे ये है मोहब्बते की बहुत याद आयी.मुझमें और कृष्णा में बहुत बनती है. हम साथ में शॉपिंग के लिए बहुत जाते हैं.शो में बहुत से दिलचस्प मोड़ आने वाले हैं. दर्शकों की प्रतिक्रिया को लेकर उत्सुक हूं.
इस शो में कई दिग्गज वरिष्ठ कलाकार हैं. उनके साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
 सबसे काफी कुछ सीखा है. मैं उनके साथ स्क्रीन पर न दिखूं. फिर भी सभी से बातें करती हूं. सेट पर ज्यादातर वरिष्ठ कलाकारों की कहानियां और उनके अनुभवों को सुनते हुए वक्त बीतता है. हम बहुत मस्ती करते हैं और हर इंसान से बहुत कुछ सीखने को मिलता है. कुल मिला कर ये हैं मोहब्बते के लिए काम करना मेरी जिंदगी के खुशनुमा दिनों में से एक है.
 शो में किस तरह के मोड़ आने वाले हैं?
 मैं बताना चाहूंगी कि इस बात की खुशी है कि दर्शकों को शो का ट्रैक पसंद आ रहा है. अभी कई तरह के मोड़ आयेंगे और दिलचस्प मोड़ आने वाले हैं.
 शो से जुड़ने से पहले कभी यह शो देखती थीं?
 मैं इसे नियमित रूप से देखती थी और सोचती भी थी कि काश किसी दिन इस शो का हिस्सा बन पाती. यह इतना लोकप्रिय शो है कि कोई भी कलाकार इसका हिस्सा बनना चाहेगा. मुझे याद है जब बालाजी से मुझे कॉल आया था कि  मुझे चुन लिया गया है तो मेरी खुशी और रोमांच की सीमा नहीं थी.जब मैंने शूटिंग शुरू की तो यह सब एक सपने के सच होने जैसा लग रहा था. मैंने बहुत सारे शोज किये हैं, लेकिन मेरे प्रिय शोज में से एक है. एक तो मुझे इतने शानदार कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला. और इसमें मैं लड़के की चुनौतीपूर्ण भूमिका भी निभा पायी.
 मन में यह डर था कि पता नहीं दर्शक बड़ी रुही को पसंद करेंगे या नहीं?
 हां, मन में डर तो था ही, क्योंकि नन्ही रुही ने काफी अच्छे तरीके से अपना किरदार निभाया था. तभी तो वह आज भी अलग रूप में शो का हिस्सा बनी हुई है. और जब भी लीप आता है.दर्शकों की दिलचस्पी को लेकर प्रश्न चिन्ह लगते ही हैं.लेकिन खुशी इस बात की है कि दर्शकों ने मुझे भी स्वीकार किया.
 लड़के की भूमिका निभाने को लेकर मन में क्या बात थी?
 मैं काफी कम उम्र से काम करने लगी थी. यह शो मैंने दिव्यांका त्रिपाठी जी की वजह से की थी.लड़के की भूमिका निभाना मजेदार अनुभव है.लड़कियां समझदार होती हैं, जबकि लड़के बेपरवाह होते हैं. लड़के की तरह व्यवहार करने में पहले परेशानी होती थी. लेकिन अब मुझे आदत हो गयी है. मेरे बाल बहुत बड़े हैं और मेरी कमर तक आते हैं, जिसकी वजह से विग पहनने के वक्त मुझे काफी वक्त लग जाता था.सेट पर लड़के की मैनरिज्म को सीखने में आदी मेरी मदद करता था. अब तो मुझसे चाहे जैसे भी रोल करवालो. मैं जरूर कर लूंगी.
 इनके अलावा किन चीजों में दिलचस्पी है?
 मुझे ट्रैवलिंग और पढ़ना पसंद है. काफी किताबें पढ़ती हूं.

No comments:

Post a Comment