My Blog List

20160711

आराध्या को पता है मेरे किरदार का नाम : ऐश्वर्य राय बच्चन



ऐेश्वर्य राय बच्चन फिल्म सरबजीत में दलबीर कौर की भूमिका में हैं. वे बताती हैं कि वे इस किरदार से काफी प्रभावित हुईं और वे दलबीर कौर को सलाम करती हैं. हाल ही में वे कान महोत्सव से भी लौट आयी हैं. पेश है अनुप्रिया अनंत से हुई बातचीत के मुख्य अंश

 दलबीर का किरदार
मैंने इस फिल्म को हां इस वजह से ही की, क्योंकि मैंने सुनी थी पूरी कहानी. फिर मैं इस बारे में अच्छी तरह से वाकिफ थी कि उस वक्त क्या हुआ था. यह कहानी दिल दहलाने वाली है. आपको चौकाती है यह फिल्म. सरबजीत  तो जेल काट रहे थे. लेकिन लंबे अरसे तक किस तरह उनके परिवार ने उनका साथ दिया और संघर्ष किया. उन्हें सलाम है. किस तरह उनकी बहन ने खुद की पूरी जिंदगी भाई की रिहाई के संघर्ष में लगा दी. यह काफी प्रेरणा देती हैं. ऐसी महिलाएं भी हमारी आदर्श बननी चाहिए. इस वजह से इस कहानी ने मुझे प्रभावित किया.
आराध्या को पता है मेरे किरदार का नाम
आराध्या को अब धीरे धीरे मेरे काम की समझ होने लगी है. खास बात यह है कि उसे इस फिल्म में मेरे किरदार का नाम पता था. जब फिल्म के प्रीमियर पर जाने से पहले हम बातें कर रहे थे तो उसने तुरंत बोला सरबजीत नाम है न फिल्म का और आप दलबीर कौर का किरदार कर रहे हो.यह सुन कर मैं भी चौक गयी थी. आराध्या ेजानती है कि मैं अपने काम की वजह से उसे नजरअंदाज बिल्कुल नहीं करती.इसलिए मुझे कभी कोई परेशानी नहीं होती. वह जिद्दी बच्ची नहीं है. काफी एंजॉय करने वालों में से है.
कान में लिपस्टिक को लेकर चर्चा
मेरा मानना है कि मैं अभिनेत्री हूं और हमेशा कुछ नया करना मुझे अच्छा लगता है.मुझे यह करने में बहुत मजा आया और मुझे इसके लिए मिक्सड रिस्पांस मिले. मेरा मानना है कि सिर्फ इस बार ही नहीं, जब भी मैं रेड कार्पेट पर होती हूं, कान में. मेरी कोशिश होती है कि मैं कुछ नया करूं. फिर वह वाउ हो या नो हो. मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. दरअसल, मुझे लोगों की बातों का बुरा ही नहीं लगता.
नहीं हूं प्रेगनेट
इस बात को लेकर बेवजह अफवाह उड़ाये जा रहे हैं. मेरे मजाक को भी लोग गंभीरता से लेते हैं. मैं प्रेगनेट नहीं हूं. और यही हकीकत है.
अभिषेक के साथ फिल्म
हमें कोई वैसी फिल्म मिले तो हम जरूर करना चाहेंगे. हमारी पिछली फिल्में आज जब हम देखते हैं तो महसूस करते हैं कि इससे बेहतर काम हम कर सकते थे. उन्हें देख कर महसूस भी करते हैं कि अभी और भी बहुत कुछ हमें सीखना है. 
ऐ दिल है मुश्किल
ऐ दिल है मुश्किल में मैं एक ऐसा किरदार निभा रही हूं, जिसे लेकर मैं खुद बहुत उत्साहित हूं. करन के साथ हमेशा से काम करना चाहती थी. हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं. लेकिन हमारी बात ही नहीं बन पा रही थी. इस बार जो किरदार निभा रही. वह काफी मजेदार है. लोगों को मजा आयेगा. 

No comments:

Post a Comment