20130930

स्टाइल के साथ पसंद है एक्सपेरिमेंट : नीरुषा

टेलीविजन की दुनिया में नीरुषा निखत ने एक छोटी शुरुआत की थी, लेकिन आज टेलीवुड की कॉस्टयूम की दुनिया में वह सबसे बड.ा नाम हैं. कैसे तय किया उन्होंने यह सफर. कॉस्टयूम स्टाइलिश नीरुषा ने अनुप्रिया से बातचीत की.
टेलीविजन की दुनिया में नीरुषा निखत ने एक छोटी शुरुआत की थी, लेकिन आज टेलीवुड की कॉस्टयूम की दुनिया में वह सबसे बड.ा नाम हैं. कैसे तय किया उन्होंने यह सफर. कॉस्टयूम स्टाइलिश नीरुषा ने अनुप्रिया से बातचीत की.\

हातिम से हातिम तक का सफर : मैं वर्ष 2000 में इस इंडस्ट्री में आयी थी. उस वक्त मेरा लक्ष्य अस्टिेंट डायरेक्टर बनना था. मैंने शुरुआत की ‘हातिम’ नामक शो से. अब यह इत्तेफाक ही है कि आगामी नवंबर में हातिम नामक शो फिर से शुरू हो रहा है और मैं इस शो का भी हिस्सा हूं. मेरे लिए ये 13 साल की जर्नी हातिम से हातिम तक का सफर है. मैं जब हातिम में काम कर रही थी, तो वहां मैंने कॉस्टयूम पर काफी काम किया था. मैंने देखा कि टेलीवुड में कॉस्टयूम को ले कर वह सजगता नहीं है, जबकि स्टाइलिंग की यहां भी जरूरत है. धीरे-धीरे मैंने अपना फ्रीलांस का काम शुरू किया. कई छोटे कोर्स किये. पैशन था. सो, काम करती गयी. पहली बार मुझे आशुतोष राणा के कपडे. डिजाइन करने का मौका मिला.लोगों को काम पसंद आया. फिर तो सिलसिला ही शुरू हो गया. 

टीवी के साथ परेशानी :टीवी में स्टाइलिंग करना एक कठिन काम इसलिए है, कि यहां टाइम की पाबंदी होती है. आपको अच्छे-से-अच्छा काम कम समय में करके देना होता है. दूसरी बात यह है कि यहां की अभिनेत्री को अगर कहो कि तुम चॉल में रहनेवाली महिला के किरदार में हो और वैसे ही कपडे. पहनो, तो वह कई बार नखरें दिखाती हैं. फिल्मों में ऐसा नहीं होता. फिल्मों में लुक को महत्व देते हैं, लेकिन टीवी में ऐसा नहीं होता. स्टाइल का मतलब सिर्फ कपडे. पहनना नहीं. कपडे. किस मटेरियल से बने हैं, उन्हें किसको पहनना है. कितनी बारीकी है. यह सब मायने रखता है.

सबसे आकर्षक पर्सनैलिटी :मुझे अनिल कपूर और सोनाक्षी स्टाइलिश लगते हैं. सोनम कपूर बहुत सारे एक्सपेरिमेंट करती हैं, इसलिए वह भी मुझे बेहद पसंद है. मैं भी स्टाइलिंग के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हूं.

भारतीय संस्कृति है पसंद :मुझे भारतीय संस्कृति बहुत पसंद है. पूरी दुनिया हमें कॉपी करती है. फिर हम उन्हें कॉपी क्यों करें, इसलिए आप देखेंगे कि मेरे कपड.ों में कॉस्टयूम में इंडियन टच सबसे ज्यादा होता है

No comments:

Post a Comment