20121006

स्टार्स की मम्मियों का टेलीवुड प्रेम



छोटे परदे के लगभग हर कलाकार की इच्छा होती है कि वह फिल्मी सितारों के साथ काम करे, लेकिन ऐसी खबरें कम ही सुनने को मिलती हैं कि कोई फिल्म स्टार टेलीविजन कलाकार का फैन हो. बॉलीवुड में ऐसी कई हस्तियां हैं, जिन्हें टेलीविजन के सितारे बेहद पसंद हैं. इतना ही नहीं टेलीवुड के ये कलाकार बॉलीवुड स्टार्स की मम्मियों के भी फेवरिट हैं. अनुप्रिया की रिपोर्ट..
डियाज गॉट टैलेंट खोज 2’ में अपनी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में आये सलमान खान ने रश्मि देसाई को यह बात बतायी थी कि उनकी मां सलमा खान रश्मि देसाई की कितनी बड़ी फैन हैं. यह सुन कर रश्मि की आंखों में आंसू आ गये थे. सलमान ने उन्हें यह भी बताया था कि अपनी मम्मी के कारण वे रश्मि को बहुत पहले ही ऑन स्क्रीन देख चुके थे. हकीकत यही है कि ऐसी कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज हैं, जिनकी मम्मियां टेलीविजन देखने की शौकीन हैं. आम दर्शकों की तरह उन्हें भी कई टेलीविजन शोज से लगाव हो जाता है. उनका यह लगाव छोटे परदे के कलाकारों को कितना सुकून देता है, यह सिर्फ वे ही जानते हैं.

सलमा खान – बबीता की पसंद ‘उतरन’
जी हां, सलमान खान की मां सलमा खान हमेशा से ‘उतरन’ की फैन रही हैं. वह भी सिर्फ रश्मि देसाई की वजह से. सलमान ने खुद रश्मि को यह बात बतायी थी. वहीं हाल ही में करीना ‘झलक दिखला जा’ के सेट पर आयी थीं. करीना ने भी रश्मि देसाई से यह बात साझा की कि वे उनकी मम्मी बबीता की फेवरिट टेलीविजन अदाकारा हैं और कई बार जब बेबो घर पर होती हैं, तो बबीता उन्हें रश्मि के बारे में बताती हैं. इसलिए करीना भी रश्मि को पहले से जानती थीं. इस बारे में रश्मि देसाई कहती हैं कि बबीता जैसी अदाकारा और सलमा खान जैसी बेहतरीन शख्सीयत को मेरा काम पसंद आता है, यह मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है.
हीरू जौहर - प्रत्युषा बनर्जी
करन जौहर ने ‘झलक दिखला जा’ के दौरान ही प्रत्युषा बनर्जी को यह बात बतायी थी कि उनकी मम्मी हीरू जौहर ने करन से विशेष तौर पर यह बात कही थी कि वह चाहती हैं कि वह एक बार ‘झलक’ के सेट पर आकर प्रत्युषा से मिलें. उन्हें प्रत्युषा का काम बेहद पसंद है. साथ ही ‘बालिका वधू’, जिसमें प्रत्युषा आनंदी की मुख्य भूमिका निभा रही हैं, वह हीरू जौहर का पसंदीदा धारावाहिक है. इस बारे में जब करन ने प्रत्यूषा को बताया था, तो प्रत्यूषा आश्चर्यचकित रह गयी थीं. साथ ही वे बेहद खुश भी हुई, कि उनके काम की प्रशंसा बॉलीवुड की एक बड़ी हस्ती कर रही हैं.
अमिताभ – साक्षी
‘केबीसी’ के पिछले सीजन में अमिताभ बच्चन ने साक्षी को बताया कि उन्होंने साक्षी के शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ के कुछ एपिसोड देखे हैं. शो में साक्षी ने जब शराबी की भूमिका निभायी थी, उस एपिसोड को अमिताभ ने पूरे परिवार से साथ देखा था और उन्होंने ऐश्वर्या से साक्षी के अभिनय की तारीफ भी की थी. खुद अमिताभ ने स्वीकारा था कि साक्षी ने शराबी की बेहतरीन भूमिका निभायी थी. किसी लड़की के लिए ऐसा किरदार निभाना बेहद कठिन होता है. इस बारे में साक्षी ने कहा था कि बिग बी से ऐसा कांप्लिमेंट मिले, और क्या चाहिए एक टेलीवुड कलाकार को.
हेलन-मनीष
हाल ही में ‘ससुराल सिमर का’ में सिद्धांत का किरदार निभा रहे मनीष रायसिंघानी को मधुर भंडारकर की फिल्म ‘हीरोइन’ में छोटी-सी भूमिका निभाने का मौका मिला था. इस फिल्म में हेलेने भी थीं. मनीष की इच्छा थी कि वह हेलेन के साथ तसवीर लें, लेकिन वह हिचक रहे थे. लेकिन हेलेन ने खुद मनीष को उनके स्क्रीन नेम सिद्धांत नाम से पहचाना और कहा कि वे उनका शो देखती हैं और उन्हें मनीष बेहद पसंद हैं. मनीष के लिए यह बहुत बड़ी खुशी थी. इस बात से मनीष ने महसूस किया कि उनकी मेहनत रंग ला रही है. इनके अलावा बबीता गुरमीत चौधरी को भी बेहद पसंद करती हैं. अभिषेक बच्चन अविका गौड़ के फैन हैं, तो अक्षय कुमार की मम्मी स्मिता बंसल की

1 comment: