20120719

अहम ने दिलाई अहम पहचान : मोहम्मद नजीम


साथ निभाना साथिया में अहम का अहम किरदार निभा रहे मोहम्मद नजीम कभी पंजाब के लोकप्रिय मॉडल भी रह चुके थे. और बहुत जल्द ही वे बॉलीवुड में अपनी नयी पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. पेश है अनुप्रिया से हुई उनकी बातचीत के मुख्य अंश

मोहम्मद नजीम ने कई धारावाहिकों में भी काम किया है. लेकिन उन्हें असली पहचान मिली धारावाहिक साथ निभाना साथिया से

नजीम, जब इस शो की शुरुआत हुई थी. उस वक्त किसी ने इस बात का अनुमान नहीं लगाया था कि यह शो इतनी लोकप्रियता हासिल करेगा. लेकिन आज यह शो कामयाब है. इस पर आपकी राय.
जी आपका कहना बिल्कुल सही है. जब इस शो की शुरुआत हुई थी और स्लॉट भी ऐसा चुना गया था कि दर्शकों का इस पर ध्यान नहीं गया था. लेकिन मैं मानता हूं कि गोपी यानी जिया के किरदार ने इसे मोह लिया. दूसरी बात यह भी थी कि अच्छी सास के किरदार पर आधारित कम फिल्में दिखाई जाती थी. उस वक्त साथ निभाना साथिया ने कोकिला के रूप में अच्छी सास की परिभाषा दी. सो, दर्शकों को यह पसंद आयी.

आपकी पुरानी को स्टार जिया शो से बाहर हो चुकी हैं. जबकि वह बेहद लोकप्रिय थीं. इस पर आपकी राय.
मैं इस पर बस यही कहना चाहूंगा कि जिया बेहतरीन अभिनेत्री हैं और वह जो भी करेंगी. बेहतरीन तरीके से करेंगी. मेरी शुभकामनाएं उनके साथ है.
लेकिन आपने लंबे समय तक उनके साथ काम किया. लेकिन अभी उनकी जगह देवलीना आ गयी हैं तो केमेस्ट्री बिठाने में कितनी परेशानी हो रही है.?
एक एक्टर के रूप में किसी के लिए भी जरूरी है कि वह हर तरह से हर किसी के साथ तालमेल कर पाये. मैं और देवलीना ऑफ स्क्रीन भी बहुत डिस्कस करते हैं सीन को और उस पर काम करते हैं. यह सच है कि अभी अहम गोपी के बीच रोमांटिक स्लॉट्स चल रहे हैं तो ऐसे में हम दोनों को ऐसा काम करना है जो रियल लग सके. कोशिश जारी है.
हमने सुना, आप जल्द ही फिल्म में नजर आयेंगे.
हां आपने सही सुना है. मुङो कुछ ऑफर आये हैं और जल्द ही मैं इसकी घोषणा करूंगा. वैसे मैंने इससे पहले पंजाबी एल्बम और फिल्मों के लिए काम किया है. मॉडलिंग भी की है. तो मेरे लिए खास मुश्किलें नहीं आयेंगी.
टेलीविजन महिला प्रधान माध्यम है. ऐसे में कुछ पुरुष किरदार ही होते हैं. जिनकी पहचान बन पाती है. लेकिन लोग आपके किरदार को पसंद कर रहे हैं.
हां, यह सच है कि टेलीविजन महिला प्रधान माध्यम है. लेकिन इन दिनों कई धारावाहिकों में पुरुषों को भी अच्छे किरदार दिये जा रहे हैं और वे सभी लोकप्रिय हो रहे हैं. जैसे मान सिंह खुराना, राम कपूर का किरदार. या फिर मेरा किरदार. मुङो लगता है. इस नये ट्रेंड से कई लोगों को बढ़ावा मिल रहा है. वैसे मुङो टेलीविजन पर सबसे अच्छा दीया और बाती हम के सूरज का किरदार लगता है.
रील लाइफ अहम रियल लाइफ से कितने मेल खाते हैं?
धारावाहिक में मैं बेहद शांत , गंभीर रहनेवाला हूं. लेकिन वास्तविक जिंदगी में मैं बहुत मस्ती करनेवालों में से हूं. और मैं तो सेट पर भी बहुत प्रैंक खेलता हूं. हां, लेकिन अहम की तरह मैं भी अपने काम को लेकर बेहद पोजेसिव हूं और अनुशासित भी.
अहम के किरदार की सबसे अच्छी बात आपको क्या लगती है?
यहीं कि वह अपनी मां की बहुत इज्जत करता है. चूंकि आज के दौर में कम ही लड़के होते हैं जो अपनी मां को अपनी जिंदगी में बहुत अहम देते हैं. वास्तविक जिंदगी में भी मेरे लिए बड़े बुजुर्गो का साथ और आशीर्वाद बेहद अहम है.
आपके किरदार के अनुसार आपको हमेशा शो में सूट के अटायर में ही दिखाया जाता है. शूटिंग करते वक्त परेशानी नहीं होती.
हां, यह सच है. लेकिन मेरा किरदार है भी तो कॉरपोरेट में काम करनेवाले लड़के का. तो मुङो वैसा लुक तो रखना ही होगा.
टेलीविजन पर कौन कौन से धारावाहिक देखते हैं आप?
वक्त तो नहीं मिलता. लेकिन जब मौका मिलता है तो मैं इस प्यार को क्या नाम दूं. दीया और बाती हम, सीआइडी देखना पसंद करता हूं. सौभाग्यवती भव: में करन बोहरा का किरदार मुङो बेहद अच्छा लगता है.
बॉलीवुड में आपके पसंदीदा कलाकार कौन से हैं और कौन से किरदार आप निभाना चाहेंगे.
मुङो आमिर खान बेहद पसंद हैं और मैं उनके गजनी में निभाये गये किरदार का फैन हूं.

No comments:

Post a Comment