20120411

जीवन साथी हम दीया और बाती हम

स्टार प्लस के शो दिया और बाती हम की परिकल्पना सुमित मित्तल ने अपनी वास्तविक जिंदगी से प्रभावित होकर ही की थी. उन्होंने यह धारावाहिक अपनी पत्नी शशि की जिंदगी पर बनाया है. शशि उनकी पत्नी हैं और दोनों साथ मिल कर शशि व सुमित मित्तल प्रोडक्शन का संचालन करते हैं.
टेलीविजन पर इन दिनों उनके लगभग सभी शो पसंद किये जा रहे हैं. परदे के पीछे यह जोड़ी इसलिए कमाल दिखा पा रही है क्योंकि दोनों दिया और बाती की तरह ही काम करते हैं. सूर्योदय से सूर्योदय तक होता है इन दोनों का साथ. दोनों अहमदाबाद के ही एक स्कूल में पढ़े. प्यार हुआ. फिर दोनों एक हुए. शशि लिखना चाहती थीं और अच्छा लिखती थीं. सुमित ने उनका साथ दिया. फिर दोनों ने मिलकर प्रोडक्शन हाउस शुरू किया.
बकौल शशि सुमित हम दोनों लेखक हैं, इसलिए हममें झगड़े भी होते हैं. लेकिन दोनों ही एक दूसरे को शांत कर देते हैं. इसलिए हम आज सफल हो पाये. आज भी हम अच्छे दोस्त हैं. शशि लेखन का हिस्सा संभालती हैं और सुमित प्रोडक्शन व निर्देशन का.
बकौल शशि सुमित यह सच है कि हम अपने बच्चों के साथ बहुत वक्त नहीं गुजार पाते. लेकिन जो भी समय हम उनके साथ बिताते हैं, बेहतर ढंग से बिताते हैं और बच्चे छोटे हैं अभी. मेरी दो बेटियां हैं और दोनों बहुत समझदार हैं. शुरुआती दौर में शशि सुमित ने अपना पारिवारिक व्यवसाय ही ज्वाइन कर लिया था. लेकिन फिर वे दोनों मुंबई आ गये. क्योंकि सुमित एक्टर बनना चाहते थे.
धीरे-धीरे इंडस्ट्री के सच से वे वाकिफ हुए और फिर उन्होंने तय किया कि वह प्रोडक्शन करेंगे. शशि सुमित ने पहली बार मिल कर सजन घर जाना है शो बनाया और उसके बाद से यह सिलसिला जारी है.
फिलहाल दोनों कई नये शोज बनाने की तैयारी में हैं. लेकिन एक बात दोनों स्पष्ट रूप से कहते हैं कि वे हमेशा रिश्तों की अलग- अलग मायनों पर आधारित कहानियां प्रस्तुत करते रहेंगे

No comments:

Post a Comment