20111214

प्यार का टोस्ट परोसती टोस्टी : ऐश्वर्य सखूजा ः


ऐश्वर्य सखूजा को हम टोस्टी के रूप में जानते हैं. सास बिना ससुराल को लोकप्रिय बनाने में टोस्टी का किरदार महत्वपूर्ण रहा है. चूंकि अपनी नाम की ही टोस्टी चतुवर्ेदी परिवार में परिवार का टोस्ट परोसती रहती हैं.

ऐश्वर्य सखूजा ने अपने किरदार टोस्टी से बेहद लोकप्रियता हासिल कर ली है. खासतौर से लड़के उनकी मुस्कान के फैन हैं. सोनी टीवी के हिट धारावाहिक सास बिना ससुराल में फिलवक्त तेज-टोस्टी का रोमांटिक ट्रैक चल रहा है. दर्शकों को टोस्टी के किरदार के और भी कई शेड्स देखने को मिल रहे हैं. ऐश्वर्य अपनी इस कामयाबी से खुश हैं.

टोस्टी के किरदार में आप पूरी ढल चुकी हैं और दर्शकों ने भी आपको पूरी तरह स्वीकार कर लिया है?

बेहद खुशी है इस बात की. मैंने अपने इस किरदार के लिए बहुत मेहनत की है. शुरुआती दौर में जब इस शो को आम शो की तरह ही देखा गया था तो मुझे बेहद दुख हुआ था. लेकिन हम सबकी मेहनत रंग लायी.

आपने शुरुआत एंकर के रूप में की थी. लेकिन फिर अभिनय के क्षेत्र में आ गयीं. आप संतुष्ट हैं.

जी हां बिल्कुल. शुरुआती दौर में मैं अभिनय से डरती थी. लेकिन इस शो के निर्माता विपुल डी शाह ने मुझे समझाया और फिर मैंने काम किया. आज मैं खुश हूं. संतुष्ट हूं. और एक ही जिंदगी है. अगर मुझमें एंकर और अभिनेत्री दोनों की खूबी है तो मैं वक्त के अनुसार दोनों भूमिकाएं निभाऊंगी.

अपने कोस्टार रवि दुबे के साथ आपकी केमेस्ट्री कैसी है. ऑफ स्क्रीन के बारे में बताएं.

शुरुआती दौर में हम एक दूसरे से बहुत दूर दूर भागते थे. लेकिन धीरे धीरे हम अच्छे दोस्त बन गये हैं. और अब हम अच्छे दोस्त भी बन चुके हैं.

शो के बाकी किरदारों के साथ ?

मैं आनंदीलाल चतुवर्ेदी यानी दादाजी से बहुत कुछ शेयर करती हूं. चूंकि मेरा परिवार दिल्ली में रहता है. मैं यहां अकेली रहती हूं तो कई बार मैं दादाजी से ही बात करके सुकून महसूस करती हूं.

टोस्टी और ऐश्वर्य में क्या क्या समानताएं हैं और क्या क्या अलग है?

मैं टोस्टी की तरह बहुत ज्यादा सबसे घुल मिल कर नहीं रहनेवाली. मैं कम बात करती हूं. जबकि टोस्ती की तरह मुझे संयुक्त परिवार पसंद है.

अपनी समकक्ष अभिनेत्रियों में आपकी पर्सनैलिटी बहुत अलग है. आप मॉडलिंग भी कर सकती हैं फिर छोटा परदा ही क्यों.

न न आप मुझे चने के झाड़ पर न चढ़ाएं. मुझसे और भी टैलेंटेड लोग हैं. वैसे हां यह सही बात है कि मुझे कई बार अपनी लंबाई की वजह से अपने साइज के जूते नहीं मिलते हाहाहा.

फिल्मों में जाने का कोई इरादा

जरूर अगर मौका मिले तो. लेकिन मुझे पता है. अभी वक्त लगेगा. और मुझे भी कोई जल्दबाजी नहीं है. मैं भी आराम से काम करना चाहती हूं.

अपनी समकक्ष अभिनेत्रियों से किस तरह की प्रतियोगिता है.

ेैेैमैं मानती हूं कि सभी अपनी अपनी जगह अपना काम कर रही हैं. कोई तूलना नहीं. हां, इतना जरूर कहूंगी कि मुझे मेरे पहले शो ने ही स्थापित कर दिया. मैं लकी हूं. आगे मैं यही चाहूंगी कि लीड किरदार ही निभाऊं. फिलवक्त तो सिर्फ और सिर्फ सार बिना ससुराल पर ही ध्यान है.

फिटनेस का ध्यान कैसे रख पाती हैं?

मैं शुरू से ही कांसस रही हूं इसलिए मुझे खास वर्कआउट नहीं करना पड़ता. हां डायट का ख्याल रखती हूं. कुछ भी नहीं खाती. लेकिन खाने को लेकर डरती भी नहीं हूं.


No comments:

Post a Comment