20110915

धुनकी धुनकी लागे



बॉलीवुड की नायिकाओं का भी बेफिक्र बिंदास अंदाज इन दिनों फिल्मी परदे पर खूब नजर रहा है. अब नायिकाएं अपने धुन में रहना चाहती हैं. वह मस्ती करना चाहती हैं. वे किसी बंदिश को बर्दाश्त नहीं कर सकतीं.

हिंदी सिनेमा जगत में कभी नायिकाओं की खूबसूरती उनकी नजाकत की चर्चा की जाती थी. लेकिन पिछले कई दशक से लगातार नायिकाओं का बर्ताव रुपहले परदे पर बदला है. वह किसी पेड़ के पीछे छुपने की बजाय पेड़ को जमीन से उखाड़ फेखने की कुबत रखती है. वह जिगर से बीड़ी जलाने के साथ अब बीड़ी फुंखने से भी गुरेज नहीं करती. वह बिंदास होकर, बेफिक्र होकर सड़कों पर सैर करती है. मन करे तो टल्ली भी हो जाती है. उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि अब उन्हें कोई सति सावित्री के रूप में नहीं पहचानता. वे चाहें तो सामने खड़े नायक को अपनी बातों से ही नीचा दिखा दें. दरअसल, सच्चाई यह है कि अब नायिकाएं भी दबंग होती जा रही हैं. यही वजह है कि अब उनकी यह छवि दर्शकों को बेहद भा रही है.

ेमेरे ब्रदर की दुल्हन( कट्रीना)

फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन के निदर्ेशक अली अब्बास का मानना है कि कट्रीना ऑफ स्क्रीन एक बिंदास बाला हैं. और वे हरफनमौला है. यही वजह है कि उन्होंने उनके उस रूप का इस्तेमाल फिल्म में किया तो सभी आश्चर्यचकित रह गये. डॉल सी दिखनेवाली कट्रीना इस फिल्म में रॉकस्टार, रफ एंड टफ लुक में नजर रही हैं. वे सड़कों पर ऑटो भी दौड़ा रही हैं और सुट्टा भी लगा रही हैं. यही वजह है कि कट्रीना का यह नया लुक दर्शकों को बेहद भा रहा है.

तनु वेड्स मनु( कंगना रनौत)

कंगना रनौत ने फिल्म तनु वेड्स मनु में बिल्कुल बिंदास लड़की का किरदार निभाया है. उन्होंने इस फिल्म में दिल्ली की लड़की का किरदार निभाया है. वे इस फिल्म के दृश्यों में रफ एंड टफ नजर आयी हैं. लड़कों की तरह देसी दारु पीनेवाली तनु सुट्टा भी खूब लगाती है. उसके सामने आते ही लड़कों की टांय टांय फिस हो जाती है.

दिल्ली-6( सोनम कपूर)

फिल्म दिल्ली-6 में सोनम कपूर ने बिट्टू शर्मा का किरदार निभाया है. इस फिल्म वे दिल्ली की गलियों की शेर नजर आती हैं. मस्त अंदाज में वह घूमती रहती हैं. कानों में ईयरफोन लगाये अपनी ही धुन में रहनेवाली बिट्टू शर्मा जब गलियों से गुजरती है तो सभी दंग रह जाते हैं.

जब वी मेट( करीना कपूर)

इम्तियाज अली की फिल्म जब वी मेट की गीत का बिंदासपन दर्शकों को बेहद पसंद आया था. फिल्म में वह शाहिद कपूर से अधिक बिंदास नजर आयी थीं. वे अपनी मनमर्जी की मालिक थीं.

बैंड बाजा बारात( अनुष्का शर्मा)

फिल्म बैंड बाजा बारात में जितने निडर और स्मार्ट रणबीर सिंह नजर आये थे. उनसे कहीं कम नहीं थी श्रूति के रूप में अनुष्का. इस फिल्म में उनके बातचीत का लहजा, अंदाज, रहन सहन सबकुछ निर्भिक और बिंदास था. इन दिनों दिल्ली की लड़कियां कुछ इसी अंदाज में नजर आती हैं.

इनके अलावा फिल्म सात खून माफ में प्रियंका चोपड़ा, फिल्म ब्रेक के बाद में दीपिका पादुकोण, देल्ही बेली में पूर्णा जगन्नाथन में भी नायिकाएं इसी रूप में नजर आयी हैं.

No comments:

Post a Comment