20110913

व्यक्तिगत डायरी-सा परिचय


बिग बॉस की लोकप्रियता हासिल करने के बाद और शादी की व्यस्तता के बाद अब समीर सोनी फिर से कलर्स के शो से वापसी कर रहे हैं.

तो, समीर फिर से एक नयी शुरुआत है आपकी

जी हां, बिल्कुल. शादी के बाद कई दिनों तक आराम कर लिया था. सो, इस बार फिर से वापसी की है.

बिग बॉस के बाद आप बिल्कुल गायब से हो गये थे.

हां, चूंकि थोड़ा वक्त अपनी व्यक्तिगत जिंदगी को देना चाहता था.

अपने नये शो परिचय के बारे में बताएं.

इस शो को करने की वजह कुछ और नहीं बस यही थी, कि फिर से एक चुनौतीपूर्ण किरदार निभाने का मौका मिला है.

लेकिन समीर, जिस तरह आप कुणाल चोपड़ा का किरदार निभा रहे हैं, वह काफी उदासी से भरा है. आपको लगता है कि ऐसे किरदारों को दर्शक पसंद करेंगे.

क्यों नहीं, मेरा मानना है कि वह हर किरदार दर्शकों को पसंद आते हैं, जिनमें किसी भी व्यक्ति को अपनी पहचान दिखती है. वह खुद को उस किरदार से जोड़ पाते हैं. ऐसे में मेरा मानना है कि कुणाल चोपड़ा का किरदार मेरे दर्शकों को जरूर पसंद आयेगा. चूंकि वास्तविक जिंदगी में भी तो ऐसे कई किरदार हमारे सामने होते हैं, जो अपने वसूलों के साथ चलना चाहते हैं.

आपने फिल्मों और टेलीविजन दोनों पर काम किया है. लेकिन इसके बावजूद अब तक आप लीड किरदार में नजर नहीं आये थे. कोई खास वजह?

नहीं, कोई खास वजह नहीं थी. अब तक वैसा किरदार नजर ही नहीं आया था.

या फिर यूं कह लें कि एकता कपूर के कारण आपने इस शो के लिए हां कहा?

नहीं, व्यक्तिगत रिश्ते और प्रोफेशनल रिश्ते अलग होते हैं. एकता अच्छी दोस्त है और मार्गदर्शक भी. लेकिन निर्णय तो अपने अनुसार ही लूंगा न.

नीलम के साथ शादीशुदा जिंदगी में क्या क्या नये अनुभव हो रहे हैं.

नीलम बेहतरीन महिला हैं और बहुत ख्याल रखनेवाली हाउसवाइफ भी. वह मुझे कभी भी खुद से कम नहीं आंकती. यह उनकी मुझे सबसे खास बात लगती है.

अब तक आपने जितने भी किरदार निभाये हैं, उनमें आपके लिए सबसे खास कौन सा किरदार रहा.

मुझे अपना जस्सी जैसी कोई नहीं का पूरब कोहली का किरदार बेहद अच्छा लगा. और मैं भविष्य में भी उस तरह के किरदार निभाना चाहूंगा.

फिल्मों में लौटने का कोई ईरादा.

बागवान के बाद कुछ उस तरह के किरदार मिले नहीं. मिले तो जरूर करूंगा.

शूटिंग से वक्त मिलने पर खुद को कितना वक्त दे पाते हैं आप?

शूटिंग के बाद जो भी वक्त मिलता है. वह पत्नी के साथ ही बितता है.

परिचय के लिए जिस तरह से प्रोमो तैयार किये गये. काफी अलग से हैं वह.

हां, डायरिज की तरह इसके प्रोमोज तैयार किये गये हैं. लोगों को प्रोमोज तो पसंद आये हैं. दरअसल, कुणाल चोपड़ा, बेहद शांत स्वभाव कता है. अंतर्मुखी है. ऐसे लोग जिस तरह अपनी डायरी से दोस्ती करते हैं. उसी आधार पर इसके प्रोमोज की परिकल्पना की गयी है.

आप कुणाल की तरह हैं. अपनी वास्तविक जिंदगी में या उससे अलग?

अलग हूं. बिल्कुल. मैं उतना शांत तो रह ही नहीं सकता.

No comments:

Post a Comment