20110207

जाना था जापान पहुंच गये चीन


कभी-कभी जिंदगी हमारे साथ बेहद दिलचस्प खेल खेलती है. हम जिंदगी कुछ और ही बनने का ख्वाब देखते हैं लेकिन धीरे-धीरे आपका झुकाव उस तरफ हो जाता है, जिसके बारे में हमने कभी सोचा भी नहीं था और वही हमारी जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा बन जाता है. ऐसी कई हस्तियां हैं, जिन्होंने अपना लक्ष्य तो कुछ और तय कर रखा था, लेकिन जिंदगी ने उनके लिए कुछ और ही सोच रखा था. हालांकि अब वे कामयाब भी हैं और अपने प्रोफेशन से खुश भी.मिलिए कुछ ऐसी ही हस्तियों से

वीर दास ः वीर दास को आप बिजनेसमैन के रूप में कम और एक्टर के रूप में अधिक पहचान पायेंगे. हाल ही में बदमाश कंपनी में उनके एक्टिंग की बेहद तारीफ हुई है. वीर के पेरेंट्स हमेशा चाहते थे कि वह बिजनेसमैन के रूप में भी खुद की पहचान बनाये लेकिन वीर के लिए जिंदगी ने कुछ अलग ही सोच रखा था. वे जब वे पढ़ाई के लिए युनाइटेड स्टेट गये. वहां रे लगातार स्टैंडअप कॉमेडी में भाग लेते रहे. लोगों ने हमेशा उनकी तारीफ की. इससे उन्हें प्रोत्साहन मिला. उन्होंने वहां लगभग 800 स्टैंडअप कॉमेडी खुद से लिखी, निदर्ेशित की व उसे परफॉर्म भी किया. इसके अलावा वे विश्व के नामचीन वर्ल्ड ट्रेवर के रूप में भी जाने जाते हैं.

निखिल पाटिल ः उस वक्त आमिर खान के एनिमेटेड कोका-कोला के विज्ञान सही हाथ की तलाश थी. निखिल उस वक्त रिक्सोन एटीवी में क्रियेटिव हेड के रूप में काम कर रहे थे. उसी वक्त उनकी मुलाकात इसके मेकर्स से हुई. निखिल ग्राफिक्स में मास्र थे. उन्होंने अपनी इस क्षमता को दर्शाया. जिंदगी ने उनका साथ दिया. अब उन्हें कई विज्ञापन में बतौर ग्राफिक्स डिजाइनिंग करने का मौका मिल रहा है.

चेतन भगत ः चेतन भगत को लोग बेस्ट इंगलिश सेलर के रूप में जानते हैं. लेकिन कम लोग ही यह जानते हैं कि चेतन जब कॉलेज की पढ़ाई कर रहे थे. उस वक्त उन पर अध्यात्म इतना हावी हो चुका था कि उन्होंने संन्यासी बनने का निर्णय ले लिया था. आज भी वे अध्यात्म से विशेष रूप से जुड़े रहते हैं. लेकिन जिंदगी ने उनके लिए कुछ और ही लक्ष्य तय कर रखा था. और धीरे-धीरे वे लेखन से जुड़े.

मालिनी अग्रवाल ः रेडियो वन 94.3 में चैनल वी में बतौर डीजे का काम करनेवाली मालिनी मुंबई में मिस मालिनी के रूप में बेहद लोकप्रिय हैं. वे बचपन से ही गायिका बनना चाहती थीं. लेकिन जिंदगी ने उन्हें डीजे बना दिया. आज वे अपने प्रोफेशन से बेहद खुश हैं. वह मिड डे में नियिमित लेखिका भी हैं.

गुल पनाग ः गुल पनाग बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती हैं. भारत में टि्वटर की शुरुआत होने के बाद वह सबसे ज्यादा टि्वट करनेवाली सेलिब्रिटिज में से एक हैं. खासतौर से वे सामाजिक मुद्दों पर बहुत टि्वट करती हैं. दरअसल, वे बचपन से अपनी मां की तरह समाज सेविका ही बनना चाहती थीं. लेकिन जब उन्हें इंडस्ट्री में मौका मिला और वे यहां चली आयीं. आज भी अपने उस रुचि को खुद से दूर नहीं कर पाती व समाज सेवा से जुड़ी रहती है.

No comments:

Post a Comment